LockerRoom Logo

UFC 263: अदेसान्या बनाम विटोरी: इवेंट के बारे में वह सब कुछ जो आपको जानना आवश्यक

LockerRoom Team
08 June 2021

UFC 263: ADESANYA बनाम VETTORI 2 शनिवार, जून 12 को ग्लेनडेल, एरिज़ में गिला रिवर एरिना में होगा। दो वर्षों में पहली बार, UFC एरिज़ोना लौटता है और प्रशंसकों का पूरी क्षमता से स्वागत करता है। प्रत्याशित चैम्पियनशिप रीमैच। UFC 262 के बाद यह UFC की अगली पे-पर-व्यू आउटिंग होगी।

इवेंट की हेडलाइनिंग मिडिलवेट चैंपियन इज़राइल अदेसान्या होंगे, क्योंकि वह नंबर 3 के दावेदार मार्विन विटोरी को हराना चाहते हैं। को-मेन इवेंट में, फ्लाईवेट चैंपियन डिवेसन फिगुएरेडो और नंबर 1 दावेदार ब्रैंडन मोरेनो दिसंबर में अपने रोमांचक बहुमत से ड्रॉ के बाद स्कोर को व्यवस्थित करना चाहते हैं।

इज़राइल अदेसानिया बनाम मार्विन विटोरी पूर्वावलोकन

UFC मिडिलवेट चैंपियन अदेसान्या (20-1, ऑकलैंड, न्यूजीलैंड से लड़ते हुए) तीसरी बार अपने खिताब का सफलतापूर्वक बचाव करने के लिए अपने प्राकृतिक भार वर्ग में लौट आया। 2018 में UFC रोस्टर में शामिल होने के बाद से, अदेसान्या दुनिया में शीर्ष रैंक वाले पाउंड-फॉर-पाउंड सेनानियों में से एक के रूप में विकसित हुआ है, जो उसने पाउलो कोस्टा, रॉबर्ट व्हिटेकर और एंडरसन सिल्वा पर प्रभावशाली जीत के साथ अर्जित किया है। अब वह विटोरी पर अपनी 2018 की जीत में सुधार करने और UFC इतिहास में सबसे बड़ा मिडिलवेट बनने की अपनी खोज को जारी रखने का इरादा रखता है।

विटोरी (17-4-1, हंटिंगटन बीच, कैलिफ़ोर्निया से मेज़ोकोरोना, इटली के रास्ते से लड़ते हुए) ने अदेसान्या को हराने वाले पहले मिडिलवेट बनकर अपने पहले UFC खिताब का अधिकतम लाभ उठाने की योजना बनाई। 2018 में मौजूदा मिडिलवेट चैंपियन के लिए अपने विभाजन निर्णय हारने के बाद से अपराजित, विटोरी कार्ल रॉबर्सन, जैक हरमनसन और केविन हॉलैंड पर प्रमुख जीत के साथ रैंक के माध्यम से चढ़ गए। वह अब एक लड़ाकू के रूप में अपने विकास को दिखाना चाहता है और अपने करियर की सबसे बड़ी जीत हासिल करना चाहता है।

डेवसन फिगुएरेडो बनाम ब्रैंडन मोरेनो II पूर्वावलोकन

UFC फ्लाईवेट चैंपियन फिगुएरेडो (20-1-1, कोंडोर बेलेम, पैरा, ब्राजील से लड़ते हुए) एक बयान देने और यह दिखाने के उद्देश्य से एक्शन में लौटता है कि वह दुनिया का सबसे अच्छा 125-पाउंडर है। एक प्रसिद्ध फिनिशर, वह वर्तमान में सात के साथ UFC फ्लाईवेट इतिहास में सबसे अधिक ठहराव के लिए बंधे हैं, एक संख्या जो उन्होंने एलेक्स पेरेज़, जोसेफ बेनाविदेज़ (दो बार) और टिम इलियट पर जीत के साथ जमा की। फिगुएरेडो अब रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन के साथ अपने खिताबी राज को जारी रखना चाहते हैं।

शीर्ष क्रम के मोरेनो (18-5-2, तिजुआना, मैक्सिको से लड़ते हुए) ने UFC गोल्ड में अपने दूसरे मौके पर दुनिया को चौंकाने के लिए अपनी जगह बनाई है। ब्राजीलियाई जिउ-जित्सु ब्लैक बेल्ट, मोरेनो ने दावेदारों काई कारा-फ्रांस, जुसियर फॉर्मिगा और ब्रैंडन रॉयवल पर उल्लेखनीय जीत के बाद फिगुएरेडो में अपना पहला शॉट हासिल किया। अब उसे उम्मीद है कि वह कोई संदेह नहीं छोड़ेगा कि वह सच्चा फ्लाईवेट चैंपियन है और 125-पाउंड की सीढ़ी के शीर्ष पर अपनी विरासत का निर्माण शुरू करता है।

UFC 263 पर अतिरिक्त मुकाबले:

एक ऐतिहासिक पहली गैर-मुख्य घटना में, पांच-राउंड की लड़ाई, नंबर 3 रैंक वाले वेल्टरवेट लियोन एडवर्ड्स (18-3, 1 एनसी, बर्मिंघम, इंग्लैंड से लड़ते हुए) वापस प्रशंसक पसंदीदा नैट डियाज़ (21-12, बाहर लड़ते हुए) का स्वागत करते हैं स्टॉकटन, कैलिफ़ोर्निया।)

रैंक वाले लाइट हैवीवेट नंबर 14 पॉल क्रेग (14-4-1, कोटब्रिज, स्कॉटलैंड से लड़ते हुए) और नंबर 15 जमाहल हिल (8-0, केंटवुड, मिशिगन से लड़ते हुए) शीर्ष 10 में प्रवेश करने के लिए टकराते हैं।

वेल्टरवेट दावेदारों की लड़ाई में, नंबर 8 डेमियन मैया (28-10, साओ पाउलो, ब्राजील से लड़ते हुए) नंबर 12 बेलाल मुहम्मद (18-3, 1 एनसी, शिकागो से बाहर लड़ते हुए, बीमार।)

ड्रू डोबर (23-10, 1 एनसी, डेनवर, कोलो से लड़ते हुए) और ब्रैड रिडेल (9-1, ऑकलैंड, न्यूजीलैंड से लड़ते हुए) एक एक्शन से भरपूर हल्के मुकाबले में आमने-सामने

एक हल्के हेवीवेट मुकाबले में, एरिक एंडर्स (13-5, 1 एनसी, बर्मिंघम, अला से लड़ते हुए) डैरेन स्टीवर्ट (12-6, लंदन, इंग्लैंड से बाहर लड़ते हुए) से मिलते हैं।

नंबर 3 पर रहीं महिलाओं की फ्लाइवेट लॉरेन मर्फी (14-4, ह्यूस्टन, टेक्सास से लड़ते हुए) नंबर 6 जोआन काल्डरवुड (15-5, ग्लासगो, स्कॉटलैंड से लड़ते हुए) को हराकर अपना पहला UFC खिताब हासिल करना चाहती है।

एक दिलचस्प फेदरवेट मुकाबला अपराजित नंबर 14 रैंक वाले मूवसर एवलोव (14-0, कोकोनट क्रीक, Fla से लड़ते हुए, इंगुशेतिया, रूस के रास्ते) को नंबर 15 हकीम दावोडु (12-1-1, कैलगरी से बाहर लड़ते हुए) को देखता है। , अल्बर्टा, कनाडा)

11वें नंबर की महिला बैंटमवेट दावेदार पैनी कियानजाद (15-5, हेलसिंगबोर्ग, स्केन काउंटी, स्वीडन से लड़ते हुए) अपने करियर की सबसे बड़ी जीत के लिए पूर्व खिताब चैलेंजर एलेक्सिस डेविस (20-10, पोर्ट कोलबोर्न, ओंटारियो से लड़ते हुए) के खिलाफ जाती हैं। , कनाडा)

फ्रैंक कैमाचो (22-9, सायपन, उत्तरी मारियाना द्वीप समूह से लड़ते हुए) और मैट फ़्रीवोला (8-2-1, लॉन्ग आइलैंड, एन.वाई. से लड़ते हुए) एक हल्के मुकाबले में भिड़ गए लेकिन मनोरंजन की गारंटी थी

14वें नंबर की महिलाओं की बैंटमवेट सिजारा यूबैंक्स (7-6, टॉम्स रिवर, एन.जे. से लड़ते हुए) नंबर 14 करोल रोजा (14-3, रियो डी जनेरियो, ब्राजील से लड़ते हुए) के साथ द्वंद्वयुद्ध करती हैं।

फेदरवेट संभावना चेस हूपर (10-1-1, एनमक्लाव, वाश से बाहर लड़ते हुए) ने अपने विकसित कौशल को दिखाने की योजना बनाई जब वह अनुभवी स्टीवन पीटरसन (18-9, डलास, टेक्सास से लड़ते हुए) से लड़ते हैं।

फेरेस ज़ियाम (11-3, गिवोर्स, औवेर्गने-रोन-आल्प्स, फ्रांस से लड़ते हुए) और लुइगी वेंद्रमिनी (9-1, ब्रासीलिया, ब्राजील से लड़ते हुए) एक रोमांचक हल्के मुकाबले में प्रतिस्पर्धा करते हैं

हैवीवेट कार्लोस फेलिप (10-1, बाहिया, ब्राजील राज्य से बाहर लड़ते हुए) और जेक कोलियर (12-5, क्यूबा से बाहर लड़ते हुए, मो।) शो को चुराने और रैंकों पर चढ़ने के लिए दिखते हैं

भारत में UFC 263 कैसे देखें | यूएफसी २६३ भारत समय | UFC 263 इंडिया चैनल और टाइम

UFC 263 भारत में रविवार, 13 जून 2021 को सुबह 7:30 बजे IST (भारतीय मानक समय) से सोनी टेन 2, सोनी टेन 3 और सोनी लिव चैनलों पर लाइव होगा।

यूएस में UFC 263 कैसे देखें | यूएफसी 263 यूएस टाइम

सभी मुकाबलों को अंग्रेजी और स्पेनिश में ईएसपीएन+ पर स्ट्रीम किया जाएगा। प्रारंभिक प्रीलिम्स शाम 6 बजे शुरू होते हैं। ईटी/3 अपराह्न ईएसपीएन+ और यूएफसी फाइट पास पर पीटी। प्रीलिम्स ईएसपीएन, ईएसपीएन डिपोर्ट्स और ईएसपीएन+ पर रात 8 बजे से वितरित किए जाएंगे। ईटी/5 अपराह्न पीटी. UFC 263 मेन कार्ड विशेष रूप से ESPN+ पे-पर-व्यू पर रात 10 बजे से स्ट्रीम होगा। ईटी/शाम 7 बजे पीटी.

यूएफसी 263 टिकट

UFC 263: ADESANYA बनाम VETTORI 2 टिकट शुक्रवार, 14 मई को सुबह 10 बजे पीटी में बिक्री के लिए जाएंगे और टिकटमास्टर डॉट कॉम पर खरीदने के लिए उपलब्ध हैं। टिकटों की बिक्री प्रति व्यक्ति आठ (8) तक सीमित है। UFC फाइट क्लब के सदस्यों के पास बुधवार, 12 मई को दोपहर 12 बजे टिकट खरीदने का अवसर होगा। वेबसाइट www.ufcfightclub.com के माध्यम से पीटी। एक विशेष इंटरनेट टिकट पूर्व-बिक्री UFC न्यूज़लेटर ग्राहकों के लिए गुरुवार, 13 मई को सुबह 10 बजे से उपलब्ध होगी। इस पूर्व-बिक्री तक पहुँचने के लिए, उपयोगकर्ताओं को UFC.com के माध्यम से UFC न्यूज़लेटर के लिए पंजीकरण करना होगा।

घटना के लिए आपकी भविष्यवाणियां क्या हैं? हमें नीचे दिए गए टिप्पणी अनुभाग में घटना के लिए अपनी भविष्यवाणियां बताएं।


आप कॉम्बैट स्पोर्ट्स वर्ल्ड से सभी नवीनतम समाचारों और अपडेट के लिए Google Playstore और ऐप स्टोर पर उपलब्ध हमारे मोबाइल ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं

LEAVE A COMMENT

Please login to leave a comment

0 Comments

TermsPrivacy PolicyAbout UsContact Us
2024 All Rights Reserved © LockerRoom Network